कन्या (Virgo)

Month: 
मार्च

कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप अपने कैरियर को निखारने के लिए उत्साहित रहेंगे। जिससे आपके तकनीक ज्ञान में वृद्धि की स्थिति रहेगी। हालांकि आपको इसके लिए अतिरिक्त समय में अलग मेहनत करनी रहेगी। वैसे मार्च माह के पहले भाग से आपको प्रगति प्राप्त रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में कुछ विपरीति स्थितियों के उभरने से आप व्यापार में परेशान से रहेंगे। तीसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च के महीने में आप एक तरफ अपने परिजनों को साधने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ निजी संबंधों की मधुरता को बढ़ाने के लिए उत्सुक रहेंगे। जिसमे आपको कामयाबी रहेगी। आप देखेगे कि परिवार से अभी दूर रहना आपकी कुछ मज़बूरी है। जिसे आप दूर करने के लिए कुछ रणनीति बनाना चाहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में कोई सफलता नहीं हाथ लगेगी।

वित्तीय स्थितिः इस मार्च माह के पहले भाग से आपकी आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि लाभ का स्तर आपके स्रोतों पर निर्भर रहेगा। यद्यपि दूसरे भाग में आपको कुछ कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। जिसके अनुकूल परिणाम आपको इस माह के तीसरे भाग से प्राप्त रहेगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में आपकी रूचि बढ़ती रहेगी। जिससे आप वस्तुओं की संग्रहित करते रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च के महीने में आप अपने पढ़ने-लिखने के कामों को और सुचारू रुप से करते रहेंगे। जिसका आपको लाभ रहेगा। हालांकि इस माह के पहले भाग से आपके प्रयास सफल रहेंगे। दूसरे भाग में आपको कुछ परेशानियां आ सकती है। इसके बाद तीसरे भाग में आप पुनः अपने प्रयासों को तेजी देने में लगे रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपकी बौद्धिकता में सुधार रहेगा।

स्वास्थ्यः मार्च माह में स्वास्थ्य को सबल बनाने तथा कामों को जारी रखने में कुछ आपको दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता है। वैसे आप जल्द ही तंदुरूस्त हो जाएंगे। जिससे इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आप अपने कामों को सक्रिय रूप से करने में लगे रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपको पुनः कुछ परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। अर्थात् स्वास्थ्य में मिलेजुले परिणामों की स्थिति रहेगी।

उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.    श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।