तुला (Libra)

Month: 
मार्च

कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप व्यापार को आगे बढ़ाने तथा कुछ संसाधनों को जुटाने में पहले से सक्रिय रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह सफलता में तब्दील हो रहे रहे हैं। किन्तु कैरियर के लिए इस माह के दूसरे भाग में कुछ कठिनाइयों की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। अन्य भागों में आपको वांछित परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च के महीने में आपके ग्रह परिवारिक दृष्टि के कुछ सकारात्मक हो चले हैं। जिससे आप अपने परिजनों के साथ सहयोग की भावना से युक्त रहेंगे। आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे भाग में कामयाबी मे तब्दील रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह के दूसरे व तीसरे भाग अधिक सकारात्मक स्थिति देने वाले रहेंगे। जिससे आप साथी के साथ किसी वांछित स्थान में भ्रमण हेतु तैयार हो सकते हैं।

वित्तीय स्थितिः मार्च के महीने में जहाँ आप अपने अर्थ लाभ को और बढ़ाने में तत्पर रहेंगे। वहीं उपयोगी संसाधनों के संग्रहण में भी आप उत्साहित रहेंगे। हालांकि अर्थ लाभ को अंतिम रूप इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में ही दे पाएंगे। पहले व अंतिम भाग में व्यय की स्थिति अधिक रहेगी। या फिर उस स्तर का लाभ नहीं रहेगा। जिसकी आप अपेक्षा कर रहे। जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च के महीने में आप जहाँ अपने तकनीक ज्ञान को और उच्च बनाने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं बौद्धिकता को बढ़ाने के लिए तत्पर रहेंगे। वैसे आपके ग्रह इस माह आपको मिलेजुले परिणाम देने के संकेत दे रहें है। जिससे आप इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में अनुकूल परिणामों प्राप्त करेंगे। किन्तु शेष भागों में आप अपने स्थान को प्राप्त करने के लिए कुछ परेशान से रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस मार्च के महीने में आप अपने स्वास्थ्य को सबल बनाने के लिए शुरू से कुछ परहेजों को करते हुए नज़र आएंगे। हालांकि पहले भाग में सेहत में कंधे, गले, सिर के दर्द उभर सकते हैं। जिससे आपको कुछ दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता है। किन्तु दूसरे भाग भाग में आप अपने सेहत में क्षमताओं को बढ़ाने में सक्रिय रहेंगे। जो इस माह के अंत तक सफल रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.    श्री शिव चालीसा का पाठ करें।