धनु (Sagittarius)

Month: 
मार्च

कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आप अपने व्यवसाय को तेजी देने के लिए कुछ जरूरी निर्णय लेने व उन्हें लागू करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे भाग में सफल हो रहे है। किन्तु तीसरें भाग में आप पुनः कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए परेशान से रहेंगे। परन्तु चौथे भाग में तेजी की स्थिति बन जाएंगी। जिससे आप कैरियर के क्षेत्रों में आगे निकलने में कामयाब रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः मार्च महीने में आप अपने वैवाहिक जीवन में बढ़त अर्जित करने के तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयास सफल हो रहे है। घर परिवार सामान्य तरीके से चल रहा है। हालांकि कि सगे भाई को आपसे शिकायत रहेगी। जिसे इस माह के तीसरे व चौथे भाग में कुछ कम करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। निजी संबंधों को इस माह के पहले भाग से ही मधुर बनाने में लगे रहेंगे। जो इस माह के तृतीय भाग में सफल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने में आप अपने पूंजीगत लाभ को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले भाग में आपको थोड़ा सफलता तो मिलेगी, किन्तु संतोष जनक नहीं रहने से आप परेशान से रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप कुछ और सफल रहेंगे। जिससे आपके जरूरी काम इस माह के तीसरे भाग में सम्पन्न हो जाएंगे। किन्तु चौथे भाग तक पुनः लाभ की स्थिति रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च के महीने मे आप अपने शैक्षिक स्तर को और बेहतर बनाने के लिए उत्सुक रहेंगे। हालांकि आप इन बातों को जानते हैं कि सफलता हेतु मन से मेहनत जरूरी है। किन्तु आलस्य व संगत के कारण इस माह के पहले भाग को आप खराब कर सकते है। परन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप पुनः अपने शैक्षिक ज्ञान को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह का चौथा भाग भी अनुकूल रहेगा।

स्वास्थ्यः माह मार्च के पहले भाग में आपके स्वास्थ्य में बेहतरी की स्थिति रहेगी। जिससे आपके चेहरे की रौनकता मे वृद्धि की स्थिति रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में आप कुछ अनियमित खान-पान व तामसिक आहारों के सेवन से परेशान रहेंगे। जिससे आपके शरीर में सुस्ती का दौर रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे व चौथे भाग से आप पुनः अपने खान-पान को नियमित करके एक अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे।

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री राम चालीसा का पाठ करें।