मेष (Aries)

Month: 
मार्च

कैरियर और व्यापारः इस मार्च के महीने में आपके ग्रह कैरियर के लिहाज से अनुकूलता की स्थिति का संकेत कर रहे है। जिससे आपको इस माह के पहले भाग से कैरियर व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में लाभ रहेगा। हालांकि इसके लिए पूरे मन से आपकी तैयारी बहुत ही जरूरी रहेगी। किन्तु दूसरे भाग मे व्यापारिक बढ़त हेतु कुछ भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। इस माह के तीसरे भाग से पुनः अच्छे परिणाम रहेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः मार्च के महीने में आप अपने सगे भाई के साथ कुछ बातों को मिल बैठकर निपटाने के मूंड़ में रहेंगे। भले ही आपको कुछ इसके लिए उदार होना पड़े। यह बात अलग है कि इस प्रयास में आपके काम-काज कुछ प्रभावित रहेगे। इस माह के पहले भाग से आप अपने निजी रिश्तों में खुशहाली की स्थिति को देखेंगे। इसी प्रकार इस माह के तृतीय भाग अनुकूल रहेंगे। किन्तु दूसरे व अंतिम भाग में तनाव रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने को आप अपने वित्तीय बढ़त के लिए उपयोग में लेना चाहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए कुछ अधिक परिश्रम करना रहेगा। इसके शुभ परिणाम पहले भाग से ही दिखना शुरू रहेंगे। जो आपके हौसले को बढ़ाने वाले रहेंगे। हालांकि इसके उपरान्त आपके खर्च में वृद्धि की स्थिति रहेगी। तीसरे भाग में पुनः संभल जाएंगे। और अपनी आमदनी को पटरी में ले आएंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च के महीने में आप अपने शिक्षा व ज्ञान को विस्तारित करने के लिए बराबर प्रयास में रहेंगे। आप देखेंगे कि मन तो लग रहा है। जिससे उम्मीदों में मुताबिक सफलता के रास्ते बनते रहेगे। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में आप कुछ परेशान हो सकते है। जिससे आपकी योजना कुछ पिछड़ जायेगी। किन्तु शुभ ग्रहीय प्रभाव से जल्द ही इस स्थिति को संभालने में लग जाएंगे।

स्वास्थ्यः इस मार्च के महीने में आप अपने स्वास्थ्य के प्रति कुछ लापरवाह से रहेंगे। जिससे आपको इस माह के पहले भाग से कुछ सेहत संबंधी परेशानी की स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ दवा तो लेनी पड़ेगी और परहेज भी करने पड़ सकते। आप चाहते हुए भी कामो मे तेजी नही दे पाएगे। किन्तु पुनः शुभ ग्रहीय स्थिति होने आपके सेहत में इस माह के दूसरे भाग से ही सबलता रहेगी।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।