सिंह (Leo)

Month: 
मार्च

कैरियर और व्यापारः इस मार्च महीने में आप अपनी व्यापारिक गतिविधयों को और उच्च करने के लिए सक्रिय रहेंगे। जिसमें शुरू से ही सफलता की तरह आप बढ़ते रहेंगे। आप देखेंगे कि मार्च का महीना आपके कैरियर व व्यापार को सफलता की सौगात दे रहा है। आप कोई बड़े अनुबंध को लेकर कामयाब रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में कुछ परेशानी का दौर रहेगा। जिसे आप इस माह के चतुर्थ भाग में दूर कर सकेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च के महीने में आप बढ़ती हुई भाग-दौड़ के कारण अपने लोगों को अर्थ सहयोग देने के लिए सोचेंगे। किन्तु शारीरिक सहयोग नहीं देने का मलाल सा रहेगा। इस माह के दूसरे भाग से यद्यपि आप परिवार के साथ समांजस्य को स्थापित कर लेंगे। निजी सबंधों में इस माह के पहले, तीसरे व अंतिम भाग अधिक मधुर परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में विवादों की स्थिति रहेगी।

वित्तीय स्थितिः इस मार्च के महीने में आप अपनी आर्थिक स्थिति को और उच्च करने में शुरू से ही कामयाब रहेंगे। जिससे आप घरेलू उपयोग के उपकरणों की खरीद को अंजाम तक पहुंचाना चाहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में अधिक व्यय की स्थिति होने से आप कुछ परेशान से रहेंगे। इसके पश्चात् तीसरे व अंतिम भाग में आपको पुनः अर्थ लाभ रहेगा। जिससे आप उत्साहित रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः मार्च के महीने को आप अधिक उपयोगी बनाने तथा इसे एक अवसर की तरह लेने की फिराक मे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह के पहले भाग से ही सफल हो रहे है। किन्तु दूसरे भाग में आप इधर-उधर के कामों मे व्यस्त रहेंगे। परन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में आप पुनः शैक्षिक पहलुओं को और उच्च बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। जिसमें आपको सफलता प्राप्त रहेंगी।

स्वास्थ्यः माह मार्च स्वास्थ्य को पहले से ही अनुकूल बनाने के लिए अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को सकारात्मक तरीके से करते रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आपको आन्तरिक पीड़ाओं से परेशानी उभर सकती है। जिससे आपको किसी उपचारक की सलाह लेना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से पुनः आपके स्वास्थ्य में अच्छी स्थिति रहेगी। जिससे अपने कामों  को भली तरह से करते रहेंगे।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।